horoscope today hindi (2024)

सभी राशियों की अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। क्या यह मददगार नहीं होगा यदि आप अपने दिन की शुरुआत पहले से ही यह जानकर करते हैं कि आपके रास्ते में क्या आने वाला है? यह जानने के लिए पढ़ें कि आज परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी या नहीं।

Aries(मेष) - किसी प्रतियोगी से हाथ मिलाने से लाभ में वृद्धि हो सकती है। आपकी कड़ी मेहनत को वृद्धि या बोनस के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। व्यायाम और आहार का एक अच्छा संतुलन आपको ऊर्जा से भरा हुआ पायेगा। कुछ पारिवारिक मुद्दे आपकी संतुष्टि के लिए हल हो जाते हैं। आध्यात्मिक रूप से इच्छुक लोग तीर्थ यात्रा की योजना बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर ध्यान देने का यह सही समय है। अपने लिए कुछ समय निकालने से मानसिक शांति प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

प्यार फोकस: कोई है जो बस आपको प्यार करता है आप पर भरोसा करेगा और आपको वह सारी सहायता प्रदान करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है।

शुभ अंक : 22

भाग्यशाली रंग: इलेक्ट्रिक ग्रे

Taurus(वृषभ) - शेयर खेलने वालों से अप्रत्याशित लाभ की उम्मीद की जा सकती है। फिल्म उद्योग के लोग निर्माताओं के समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं। अगर नियमित रूप से किया जाए तो ध्यान अद्भुत काम कर सकता है। परिवार की छोटी-छोटी खुशियाँ बाँटने के लिए आपको समय मिलता है। शहर से बाहर की आधिकारिक यात्रा से आपको थोड़ी राहत और मन की शांति मिलने की संभावना है। संपत्ति से धन आपके पास आ सकता है।

लव फोकस: गुप्त रूप से प्यार करने वाले सावधान रहें, क्योंकि अफेयर का पता चलने की संभावना है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : भूरा

Gemini(मिथुन) - आर्थिक मामले को लेकर आशंका शांत होगी। आपका मानसिक तनाव जल्द ही समाप्त होने की संभावना है। यदि आप सही लोगों के दाहिने पक्ष में रहते हैं, तो आपको अत्यधिक लाभ होने की संभावना है। यह बच्चों और परिवार के साथ समय बिताने का दिन है। दैनिक पीस से ऊब चुके लोग एक आउटलेट की तलाश कर सकते हैं। संपत्ति के मालिक रियल्टी बाजार में हत्या कर सकते हैं।

प्यार फोकस: रोमांटिक मोर्चे पर सूर्य आपके लिए चमक रहा है।

शुभ अंक : 6

भाग्यशाली रंग: क्रिमसन

Cancer(कर्क)- कुछ के लिए वेतन या पॉकेट मनी में वृद्धि के संकेत हैं। व्यवसायियों को लाभ बढ़ाने के तरीके खोजने की संभावना है। अपनी अच्छी देखभाल करना अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने की दिशा में पहला कदम है। किसी रिश्तेदार या मित्र का आगमन आपके लिए दिन उज्ज्वल करने की संभावना है। कुछ युवाओं के लिए मौसम का आनंद लेने के लिए गाड़ी चलाना बहुत महत्वपूर्ण है। नई संपत्ति की प्राप्ति आपके मन में हो सकती है।

लव फोकस: जीवनसाथी के लिए छोटी-छोटी बातें करने से प्यार और मजबूत होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : नींबू

Leo(सिंह) - एक वित्तीय टिप लाभदायक साबित होती है। अनिद्रा के रोगियों के लिए घरेलू उपाय कारगर साबित होगा। काम के सिलसिले में कोई आपका विरोध कर सकता है और आपको शर्मनाक स्थिति में डाल सकता है। नवविवाहितों के लिए, वैवाहिक आनंद की गारंटी है! आपके समुद्र या हवाई मार्ग से यात्रा करने की संभावना है। किसी प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन आपको एक नए क्षेत्र में उद्यम करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।

प्यार फोकस: रोमांटिक मोर्चे पर पहल करने का आपका निर्णय बुल्सआई को हिट करता है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : भूरा

Virgo(कन्‍या) - एक मनोरंजक छुट्टी पर पैसा अच्छा खर्च होगा। बिल्डरों और ठेकेदारों के लिए आकर्षक काम चल रहा है। दिनचर्या में बदलाव से स्वास्थ्य के मोर्चे पर सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। परिवार के लिए कुछ खास प्लान करने से उनका मूड खुशनुमा रहेगा। कुछ के लिए कार्ड पर एक विशेष छुट्टी है।

प्यार फोकस: विवाह की संभावनाएं दीर्घकालिक संबंधों के क्षितिज को उज्ज्वल कर सकती हैं।

शुभ अंक : 2

भाग्यशाली रंग: बेबी पिंक

Libra(तुला) - आपके आउटिंग का आनंद दोगुना हो जाएगा क्योंकि कोई और बिल जमा कर देगा। स्वास्थ्य संतोषजनक रहता है, क्योंकि आप सही खाते हैं। सरकारी क्षेत्र के लोगों को बी ग्रेड शहर में तैनात किया जा सकता है। एक रोमांचक घटना होने वाली है और परिवार को एक साथ लाने की संभावना है। बहुत सारी यात्रा का संकेत दिया गया है और यह सब मजेदार होगा। अकादमिक मोर्चा आशाजनक लग रहा है।

लव फोकस: पात्र के लिए पवित्र विवाह में बसने की संभावना है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : गहरा भूरा

Scorpius(वृश्चिक) - बैंकरों को दिन थका देने वाला लग सकता है। अत्यधिक शराब पीना या भोजन का अधिक सेवन नुकसान पहुंचा सकता है। परिवार से दूर रहने वालों को मौज-मस्ती करने के तरीके मिलेंगे। यात्रा के शौकीन लोगों की मनोकामना पूरी हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर अपने सपने को साकार करने का यह सही समय है। आप आज दुनिया के शीर्ष पर महसूस करते हैं और बहुत कुछ हासिल करने की संभावना है।

प्यार फोकस: कोई आपको पसंद करता है जो आपको समय देने के लिए बहुत व्यस्त हो सकता है।

लकी नंबर: 1

भाग्यशाली रंग: कॉफी

Sagittarius(धनु) – काम पर एक शक्ति का खेल होने की संभावना है, लेकिन चीजें आपके पक्ष में काम करेंगी। एक स्वस्थ विकल्प फिटनेस को अतिरिक्त बढ़ावा देगा। वित्तीय मोर्चे पर एक चुनौती को आप सबसे अधिक सक्षमता से संभालेंगे। बाहर से आने वाले किसी व्यक्ति के स्वागत की तैयारियां जोरों पर होंगी। शादी या किसी महत्वपूर्ण समारोह में शामिल होने के लिए विदेश यात्रा की योजना है।

लव फोकस: रोमांटिक मोर्चे पर आप अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए कदम उठाएंगे।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : पीला

Capricorn(मकर) - निवेश के अच्छे कदम आपको और परिवार को आर्थिक रूप से सुरक्षित पाएंगे। डॉक्टरों, वकीलों और वास्तुकारों की कमाई की संभावनाओं को बढ़ावा मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी कोई टिप बेहद फायदेमंद साबित होगी। परिवार का कोई बुजुर्ग खराब सेहत का बहाना बनाकर आपका ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर परिणाम का इंतजार करने वालों को निराशा नहीं होगी। एक महत्वपूर्ण घटना आप सभी को उत्साहित और जाने के लिए उतावला कर देगी।

लव फोकस: प्रेमी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना ऑफिस टाइम के बाद ही संभव हो पाता है।

लकी नंबर: 15

शुभ रंग : बैंगनी

Aquarius(कुंभ) - क्षितिज पर बन रही एक वित्तीय समस्या आपको एक बड़ी राहत दिलाती है। काम पर अक्षर और भावना में निर्देशों का पालन करने से आप गलत नहीं होंगे। धार्मिक रूप से पालन किया जाने वाला दैनिक फिटनेस कार्यक्रम जल्द ही परिणाम दिखाएगा। घर में वाद-विवाद आपका मूड खराब कर सकता है। किसी मनोरंजक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आपकी कृपा और अच्छे व्यवहार से सामाजिक मोर्चे पर मित्रों और प्रशंसकों का दिल जीतता है।

प्यार फोकस: जिसे आप पसंद करते हैं उसे लुभाने के आपके प्रयास फल देने की संभावना है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : भूरा

Pisces(मीन) - हाल ही में प्राप्त एक उपयोगिता या गैजेट एक पैसा बचाने वाला होगा। यदि आप इसे किसी और दिन के लिए छोड़ देते हैं, तो आप इसे करने के लिए कभी तैयार नहीं हो सकते। नियमित व्यायाम आपको दुनिया के शीर्ष पर महसूस कराएगा। सामाजिक मोर्चे पर आपकी ऊर्जा और सक्रियता संक्रामक साबित होती है। बेहतर संभावनाओं के लिए उच्च अध्ययन कुछ लोगों को आकर्षित कर सकता है। आज आप जिन लोगों से मिलेंगे, उनके चेहरों पर चमक आने की संभावना है।

प्यार फोकस: आपका सौम्य व्यवहार विपरीत लिंग के किसी सदस्य को आकर्षित करेगा।

शुभ अंक : 3

भाग्यशाली रंग: क्रीम

horoscope today hindi (2024)
Top Articles
Latest Posts
Article information

Author: Francesca Jacobs Ret

Last Updated:

Views: 6012

Rating: 4.8 / 5 (48 voted)

Reviews: 95% of readers found this page helpful

Author information

Name: Francesca Jacobs Ret

Birthday: 1996-12-09

Address: Apt. 141 1406 Mitch Summit, New Teganshire, UT 82655-0699

Phone: +2296092334654

Job: Technology Architect

Hobby: Snowboarding, Scouting, Foreign language learning, Dowsing, Baton twirling, Sculpting, Cabaret

Introduction: My name is Francesca Jacobs Ret, I am a innocent, super, beautiful, charming, lucky, gentle, clever person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.